Saturday 2 December 2017

विदेशी मुद्रा व्यापारी दैनिक दिनचर्या चित्रों


गलतियों से बचने के लिए एक दिन ट्रेडिंग दिनचर्या बनाएं: 10 अगस्त, 2018 को अपडेट करें दिन के कारोबार में गलतियां होती हैं। वे उत्पन्न होते हैं क्योंकि बहुत अधिक जानकारी एक बार में आ रही है और आप अतिभारित पैनिकटिग्मेंसिव महसूस कर रहे हैं, या वे अक्सर शांत होने के दौरान होते हैं जब आपका गार्ड कम हो जाता है और बेशक, हमेशा यादृच्छिक गलतियां होती हैं, जैसे कि गलत बटन को मारना - बेचने के बजाय खरीदने या गलत स्थिति का आकार देना। ऐसी त्रुटियां स्वचालित रणनीति के साथ भी हो सकती हैं दिन भर में त्रुटियों को कम करने में मदद करने के लिए प्रत्येक व्यापारिक दिन में कुछ दिन लगने के लिए रोज़ दिन की रोज़मर्रा की रोज़मर्रा की ज़रूरत होती है। यहां दिए गए कदम हैं जिनसे मैं जाता हूं। बाज़ार के आधार पर आप व्यापार करते हैं, आप कुछ अतिरिक्त कदम जोड़ना चाह सकते हैं। यह पूरी प्रक्रिया केवल कुछ मिनट लेती है, लेकिन आपको बहुत हताशा और पैसा बचाता है। आर्थिक कैलेंडर यू.एस. स्टॉक और फ्यूचर्स आर्थिक कैलेंडर की जाँच करें। स्रोत: ब्लूमबर्ग उच्च प्रभाव वाली आर्थिक घटनाओं से कीमतों में कमी आ सकती है, स्टॉप लॉज ऑर्डर पर महत्वपूर्ण गिरावट (कीमत जो आप की उम्मीद और कीमत मिलती है उसके बीच का अंतर) पैदा कर सकता है। उच्च प्रभाव अनुसूचित समाचार घटना के आस-पास के कुछ मिनटों के लिए ट्रेडों में रहने से बचने के लिए सबसे अच्छा तरीका है। व्यापार से पहले अपने आर्थिक कैलेंडर की जाँच करें, और उच्च प्रभाव समाचार बार ध्यान दें। अमेरिकी शेयरों और वायदा के लिए, आप ब्लूमबर्ग का इस्तेमाल करते हैं। विदेशी मुद्रा के लिए, डेलीएफएक्स आर्थिक कैलेंडर देखें। यदि आप नियमित आधार पर व्यक्तिगत स्टॉक का व्यापार करते हैं, तो जांच लें कि उस दिन कंपनी के पास आय या अन्य घोषणाएं नहीं हैं। याहू फ़ाइनेंस आय का कैलेंडर अच्छी तरह से काम करता है इन समय के बारे में सावधान रहें, घोषणा से पहले व्यापार से बचने के लिए। बाजार विश्लेषण के लिए आपका रोज़ रोज़ाना चेकलिस्ट अनुच्छेद सारांश: सबसे पहले, व्यापारियों को मुद्रा की जोड़ी वेर्सक्वायर व्यापार के सापेक्ष आर्थिक कैलेंडर पर दिखाई देने वाले डेटा की मात्रा से उबरने का अनुभव कर सकते हैं। कुछ प्रमुख घटनाएं हैं जिन्हें आप अपनी मुद्रा जोड़ी के सापेक्ष तलाश में रहना चाहते हैं, जो कि व्यापार या पहले से ही व्यापार को देखने के लिए देख रहे हैं कि क्या व्यापार से बाहर निकलने या अपने व्यापार या संभावित व्यापार के संबंध में रहने के लिए समय नहीं है। यहाँ एक चेकलिस्ट है जिसका उपयोग आप अपने व्यापार के सापेक्ष समाचारों के शेरोंकोर्स शेयर को सुनिश्चित करने के लिए कर सकते हैं। बड़े और छोटे खिलाड़ी हर दिन विदेशी मुद्रा बाजार में आते हैं छोटे व्यापारियों को ग्राहकों या निवेशकों को जवाब नहीं देने का फायदा होता है, लेकिन अक्सर थोड़े समय में बहुत सारी जानकारी को कवर करने का नुकसान होता है कुछ अलग-अलग व्यापारियों, क्योंकि डेटा की मात्रा के कारण डूबने वाले फर्स्टक्वायर फॉरेक्स प्राइस एक्शन (फिक्स्ड एक्शन पर मुफ़्त ऑनलाइन कोर्स के लिए यहां रजिस्टर करें) पर ध्यान केंद्रित करने का निर्णय लेते हैं क्योंकि वे व्यापार के लिए आवश्यक विश्लेषण की मात्रा को कम करने की उम्मीद करते हैं लेकिन यह अक्सर मददगार होता है समाचार जानो बड़े व्यापारियों या संस्थाओं के पास अपने व्यापारिक कार्यों को बनाए रखने के लिए हाथी भारी स्टाफ है। व्यापारिक डेस्क के साथ संस्थानों के पास अर्थशास्त्रियों के साथ-साथ तकनीकी विश्लेषकों, व्यापारियों, और जोखिम प्रबंधकों की कोशिश होती है और जो सभी शीर्ष दक्षता में प्रदर्शन करते हैं। आपके लिए सौभाग्य से, सबसे प्रमुख डेटा अंक आसानी से सुलभ हो सकते हैं और एक सरल दिनचर्या के साथ अपने दैनिक विश्लेषण को कॉल करने में सक्षम हो सकता है जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि बाज़ार के बाज़ार की पल्स और क्षितिज पर संभवतः whatrsquos। इससे पहले रात को क्या विकसित किया गया, यदि आपके पास अमेरिका में सो रहे समय के दौरान क्या हुआ, यह जानना जरूरी है कि जेपीवाई, एयूडी, या एनजेडडी इटर्सक्वोस जैसी एशिया-प्रशांत मुद्राओं में से किसी भी व्यापार का क्या होगा। यदि आपका दुनिया के उस हिस्से से व्यापार होता है, तो यह जानना उपयोगी होगा कि अमेरिका में क्या हुआ, चाहे वह नौकरी संख्या, सीपीआई या सेंट्रल बैंकर ब्याज दर या प्रोत्साहन नीति के बारे में बोल रहा हो। क्या हुआ यह देखने का सबसे आसान तरीका है कि आर्थिक कैलेंडर के माध्यम से या डेलीएफएक्स डेली मार्केट की संक्षेपों को पढ़ने से जो दिन के तीन कारोबारी सत्रों को तोड़ता है। विदेशी मुद्रा जानें: दैनिक मार्केट संक्षेप मेजर ओवरलाईट डेवलपमेंट्स पर आप अपडेट कर सकते हैं अन्य बाजार क्या चल रहे हैं जैसा कि विश्व बाजारों में अधिक से अधिक हस्तक्षेप किया जाता है आपको समझने की आवश्यकता होती है कि आगे बढ़ने और क्यों। ताकि आप यह सोचें कि पूंछ कुत्ते को सता रही है, यह समझने में मददगार है कि जब अन्य बाजार मजबूती से आगे बढ़ रहे हैं तो अक्सर मुद्रा बाजार में एक अंतर्निहित चाल होती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि सभी बाजारों में मुद्रा की कीमत होती है और यदि लोग तेजी से निवेश से बाहर निकलना चाहते हैं, तो मुद्रा अक्सर विदेशों में पैसा लगाने के लिए बेची जाती है। विदेशी मुद्रा जानें: निक्केई 225 कदम जेपीवाई कमजोरी (एफएक्ससीएमआरसीसीको मार्केटस्कोप 2.0 चार्ट्स का उपयोग करके बनाया गया) की एक नींव पर बनाया गया था मल्टीपल टाइम फ़्रेम ट्रेन्डलाइंस या समर्थन amp प्रतिरोध स्तर जबकि इस प्रकार के विश्लेषण को कम बार किया जा सकता है, यह कम महत्वपूर्ण नहीं है। एक हफ्ते में एक बार या अगर कोई महत्वपूर्ण दैनिक चाल है, तो बाजार या प्रवृत्ति के समर्थन और प्रतिरोध स्तर की जांच करना महत्वपूर्ण है, जो वर्तमान रुझान की पूर्ति में बाजार का पालन कर रहे हैं। एक समय में थोड़ी सी समय सीमा एक छोटे समय सीमा के मुकाबले एक अलग पैटर्न दिखाएगी और आप चुन सकते हैं कि आप अपने जोखिम प्रोफ़ाइल के आधार पर व्यापार करना चाहते हैं। विदेशी मुद्रा जानें: एकाधिक टाइम फ़्रेम चार्ट विश्लेषण आपको आगामी स्तर देख सकते हैं (FXCMrsquos Marketscope 2.0 चार्ट का उपयोग करके बनाया गया है) इस तरह के विश्लेषण से आपको लाभ लक्ष्य निर्धारित करने या आपके व्यापार पर बाहर निकलने में मदद मिल सकती है। यदि आप यह जानना चाहते हैं कि आपके लाभ या हानि के व्यापार पर क्या होगा, तो आपके निकास में से एक को हिट करना चाहिए, आप एफएक्ससीएमएप पर हमारे फ्री रिस्क मैनेजमेंट कैलकुलेटर का उपयोग कर सकते हैं। उच्च महत्व वाली घटनाएं क्या हो रही हैं यह एक महत्वपूर्ण सवाल है कि खुले स्थान के साथ हर व्यापारी को जवाब देने में सक्षम होना चाहिए। पिछले शुक्रवार को इस प्रश्न का उत्तर देने से साइप्रस समाचार पर सप्ताहांत में 170 पाइप अंतर से बचने में आपकी सहायता कर सकती थी। आप इस प्रश्न के बारे में उपयोग कर सकते हैं दो टूल डेलीएफएक्स आर्थिक कैलेंडर है, जो कि फिल्टर सेट उच्च के साथ सेट किया गया है, या ऐप स्टोर से हमारे डीएफएक्स समाचार प्लग इन आपको चार्ट पर समाचार इवेंट दिखाएगा। विदेशी मुद्रा जानें: 31713 के सप्ताह के लिए डेलीएफएक्स इकॉनोमिक कैलेंड डेलीएफएक्स कैलेंडर के सौजन्य जानें विदेशी मुद्रा: साइप्रस बेलआउट पर यूरोपीय संघ के नेताओं से निम्नलिखित अंतर (एफएक्ससीएमआरसीआरसीएस मार्केटस्कोप 2.0 चार्ट का उपयोग करके बनाया गया) आगामी खबरों के बारे में बताकर आप अपने खाते में सदमे की मात्रा को सीमित कर सकते हैं। एक भू-राजनीतिक घोषणा जो मुद्रा बाजार को हिला सकती है। कई बार फ़्रेम चार्ट पैटर्न के साथ आगामी प्रमुख समाचार घोषणाओं का मेल भी आपको यह देखने में मदद कर सकता है कि जब कोई मुद्रा जोड़ी बेचने के लिए परिपक्व हो सकती है या प्रवृत्ति को जारी रखने के लिए तैयार हो सकती है ये सभी चीजें एक ट्रेड्र्सक्वाज़ टूलबॉक्स के लिए अमूल्य हैं। प्रमुख बाजार चलने की घटनाओं के शीर्ष पर रहने के लिए नियमित और संगठन का विकास करना कुछ समय लगेगा। लेकिन कोई गलती न करें कि यूरोडड के साथ सप्ताह के अंत में जो कुछ हुआ, उसके बारे में whatrsquos आने के बारे में जानने के लिए आप इसके लायक है। आपके लिए भाग्यशाली, डेलीफैक्स ने डेटा एकत्र करने के लिए कड़ी मेहनत की है ताकि आपको ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता सभी को समझने और समाचार को लागू करना है। --- Tyler Yell, ट्रेडिंग प्रशिक्षक द्वारा लिखित Tyler, ईमेल instructordailyfx से संपर्क करने के लिए Tylerrsquos ई-मेल वितरण सूची में जोड़ा जाए, कृपया यहां क्लिक करें। सुनिश्चित करें कि कौन से संकेतक आपके कौशल सेट से मेल खाता है, हमारे विदेशी मुद्रा व्यापारी आईक्यू कोर्स को कैसे खरीदें, इसके लिए कस्टम सीखने का मार्ग प्राप्त करें। डेलीएफएक्स विदेशी मुद्रा समाचार और वैश्विक मुद्रा बाजारों को प्रभावित करने वाले प्रवृत्तियों पर तकनीकी विश्लेषण प्रदान करता है। विदेशी मुद्रा 038 फ्यूचर्स ट्रेडर जॉनथॉन फॉक्स के रोजाना दिनचर्या आज के पाठ में मैं आपको अपने व्यापारिक जीवन में एक विशिष्ट दिन के माध्यम से चलने वाला हूँ। मैं पूछने वाले दो सामान्य प्रश्न हैं कि मेरे दैनिक दिनचर्या में क्या शामिल है और मैं पूरे दिन कंप्यूटर स्क्रीन पर बैठता हूं। आपको लोगों को यह पता चलता है कि एक ठेठ व्यापारिक दिन वास्तव में कैसा दिखता है और इन सवालों का जवाब देता है और मैं आपको अपने दिनचर्या के माध्यम से एक रन देने जा रहा हूं। समय 8211 0600 बजे सही वर्ष के इस बिंदु पर यह सबसे पहले है, मुझे जागने के लिए न्यू यॉर्क बंद करने के लिए दैनिक मोमबत्ती करीब बंद करने के लिए है मेरे व्यापार का एक बड़ा हिस्सा दैनिक चार्ट के कारोबार से बना होता है और इसमें न्यू यॉर्क बंद रोज़ मोमबत्तियां कारोबार करना होता है। फिलहाल मेरे लिए इनका समापन समय 0630 है। मैं ऑस्ट्रेलिया में रहता हूं और दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और विक्टोरिया के बीच हर हफ्ते यात्रा करता हूं, जिसका आधे घंटे के समय क्षेत्रों में अंतर होता है। पूरे विश्व में डेलाइट बचत सेटिंग की वजह से न्यूयॉर्क बंद सेटिंग्स पूरे वर्ष में बदलती हैं, इसलिए इस समय मैं 0630 के करीब एक वर्ष में करीब एक बिंदु पर उठना पड़ेगा, क्योंकि न्यू यॉर्क बंद 0900 रूप में देर हो जाता है । मेरे कार्यालय में जाने से पहले और मेरे चार्ट पर जाने से पहले मैं पूरी तरह से शुल्क लेना चाहता हूं। कुछ लोग सिर्फ अपने व्यापार का सम्मान नहीं करते हैं वे इसका इलाज करते हैं जैसे कि यह एक मजाक है या जैसा कि यह सब सिर्फ उनके लिए होने जा रहा है, और फिर आश्चर्य करें कि यह एक साथ क्यों नहीं आ रहा है। मैं मौका के लिए कुछ भी नहीं छोड़ने की कोशिश करता हूं मुझे यकीन है कि मैं किसी भी कंप्यूटर को स्विच करने से पहले पूरी तरह से जागृत और सतर्क हूँ। समय 8211 0630 हूँ मैं पहले से ही अपने कंप्यूटर पर हूँ और कम से कम 0615 तक मेरे चार्ट की जाँच कर रहा हूँ। मुझे होना चाहिए क्योंकि अगर मैं एक सेटअप को खोजता हूं जो मैं दैनिक चार्ट पर खेलना चाहता हूं तो मुझे ऑर्डर करने में सक्षम होने की आवश्यकता होगी और 0630 के समय से बाजार में आने के लिए उन्हें तैयार करने की आवश्यकता होगी। जैसे ही बाजार बंद हो जाता है, तब मैं प्रवेश आदेश डाल सकता हूं। अगर बाजार, तब की गोली मारता है तो मेरे प्रवेश के आदेश बाजार में होंगे। अगर मुझे बाज़ार में देर हो गई है क्योंकि मैं मैला या आलसी हूं इसलिए मुझे इस व्यापार की याद आती है और वह स्वीकार्य नहीं है। मेरे पास कोई भी व्यापार है, फिर भी बहुत कुछ करना है। सबसे पहले, मुझे एक प्राथमिकता स्थान रोक ऑर्डर के रूप में और मेरे पास दिए गए ट्रेडों पर पहला लक्ष्य होना चाहिए। फिर, मैं बाज़ार ले जा रहा हूं नोट्स ले रहा हूं मैं इन नोटों को अपने कंप्यूटर पर एक डायरी में रखता हूं और वे अपने ही चल रहे बाजार की टिप्पणी की तरह हैं I वे जिन प्रकार के नोट्स लिख रहे हैं वे जैसे हैं किल झोन की प्रमुख प्रवृत्तियों की कीमत की कीमतों में फिसल जाता है कुंजी स्तर मूल्य मुख्य दैनिक पहुंच के स्तर की कीमत संभव ब्रेकआउट ट्रेडों बाजारों में फंसे कीमत और ट्रेडों को लेकर पकड़े जाने के लिए नहीं बॉक्स से बॉक्स पर जाने के लिए प्रत्येक रविवार बाजार खोलने से पहले रात को मैं अपने सभी चार्टों के माध्यम से जाना जाता हूं और मैं अपने किल जोन, कीमत फ्लिप अंक और समर्थन amp प्रतिरोध स्तरों को चिह्नित करता हूं। मेरे प्रत्येक चार्ट पर मेरे पास केवल दो समर्थन और प्रतिरोध स्तर हैं, जैसा कि मेरे ट्यूटोरियल में बताया गया है कि लिंक नीचे पाया जा सकता है। मेरी मार और फ्लिप करने के बाद, मैं अपने सामान्य समर्थन और प्रतिरोध स्तरों को भी चिह्नित करता हूं। प्रत्येक न्यूयॉर्क में इनमें से अधिकांश समर्थन और प्रतिरोध स्तर अभी भी मान्य हैं। मुझे प्रत्येक चार्ट के माध्यम से जाने और प्रत्येक स्तर को बदलने की जरूरत नहीं है, मुझे बस पुन: सौंपने की जरूरत है और यह देखने की जरूरत है कि कीमतें किस स्तर पर हैं और किस कीमत का मूल्य फट गया है। न्यू यॉर्क बंद होने पर मैं प्रत्येक चार्ट के माध्यम से जाता हूं और मुझे लगता है कि मूल्य एक स्तर पर है या यदि कीमत मेरे स्तरों में से एक के माध्यम से ले जाया गया है। अगर कीमत एक स्तर के माध्यम से बढ़ गई है तो मैं इसे हटा दूंगा और एक नया अप डालूंगा या एक नया मार, फ्लिप या समर्थन या प्रतिरोध स्तर की तलाश करूँगा। यदि आप निश्चित रूप से कीमत फ्लिप या मारने वाले ज़ोन को चिह्नित नहीं करते हैं तो कृपया यहां पढ़ें: यहां आप पढ़ सकते हैं कि सही तरीके से सहायता और प्रतिरोध कैसे चिह्नित किया जाए। टाइम 8211 0900 9 0000 है हाउसकीपिंग कर्तव्यों जैसे कि विदेशी मुद्रा स्कूल ऑनलाइन पर वेबसाइट की देखरेख के लिए समय है। यह तब होता है जब मैं आम तौर पर सदस्यों फोरम में कूदता हूं और उन सदस्यों को जवाब देता हूं जो सामान्य रूप से सवाल करते हैं। मैं इस समय के सदस्यों के ईमेल का उत्तर भी दूंगा और मैं इस दिन के समय के समय में मूल्य कार्यवाही सेटअप अनुभाग में एक पद भी बनाऊँगा I समय 8211 1100 बजे यह सुबह का समय है जब एशियाई सत्र गर्जन है। यह तब होता है जब इसकी अत्यधिक संभावना है कि मैं दोपहर के भोजन के बाहर रहूंगा या कहीं न कहीं मुक्त इंटरनेट हो, तो मुझे खाने के लिए काटने या मेरे आईपैड या नोटबुक का उपयोग कर सकते हैं। एशियाई सत्र के दौरान यह बहुत दुर्लभ है कि मैं अपने चार्ट देखेंगे और मैं बेहद दूसरों को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करता हूं। एक बार व्यापारी अपने चार्ट देखना शुरू कर देते हैं, वे केवल रोक नहीं सकते हैं एशियाई सत्र बहुत धीमा और उबाऊ है और मैं उच्च समय के तख्तों पर व्यापार करने के लिए यह नहीं चाहता कि मुझे क्या चाहिए। मैं सबसे अच्छे समय के लिए व्यापार और अधिकतम एक सेटअप है जो ट्रेडों जीतने की अति उच्च संभावना है। यह एशियाई सत्र नहीं है और इसलिए मैं एशियाई सत्र के दौरान अन्य चीजों को करना पसंद करता हूं और यह मेरा खाली समय है और यह दुर्लभ है कि मैं इस समय के दौरान कोई भी व्यापार कर रहा हूं या यहां तक ​​कि मेरे चार्ट को भी देखता हूं। समय 8211 1500 बजे यह तब होता है जब मैं अपने बेटे को स्कूल से उठा लेता हूं और अब यह मेरा और उसका समय है। इस बिंदु पर हमारे पास बहुत अधिक समय नहीं है क्योंकि मैं चार्ट और व्यापार के साथ जल्दी रहा हूं और वह स्कूल के दरवाजे बंद कर दिया होता। रात के खाने के बाद 1515 के बाद मैं रात के खाने के साथ और रात की नियमित यात्रा के दौरान और कुछ मजे के साथ इस समय बिताना चाहता हूं। मैं तब बिस्तर के लिए तैयार हो जाऊंगा और 1815 के समय के दौरान हम रात के खाने के लिए बाहर निकल आएंगे और मैं चार्ट को वापस आने के लिए तैयार हूं और देखो कि यूके के सत्र के शुरू होने के साथ क्या हो रहा है। समय 8211 1830. यूके के सत्र का खुलासा तब होता है जब बाजार में गर्मी शुरू होती है और एशियाई सत्र के शांत काल के बाद उतार-चढ़ाव शुरू होता है ब्रिटेन दुनिया में सबसे बड़ा विदेशी मुद्रा व्यापारियों और हर दिन बाजारों के माध्यम से सबसे बड़ी राशि के माध्यम से आगे बढ़ता है और इससे बड़ी अस्थिरता पैदा होती है, जिसे मुझे अपने व्यापार करने की आवश्यकता है। मैं पहली बार 4 घंटे की मोमबत्ती की कीमत की कार्रवाई की स्थापना के लिए देख रहा हूँ 1830 में बंद हो जाता है। ब्रिटेन के बाजार 2hrs के लिए इस 4 घंटे मूल्य कार्रवाई मोमबत्ती बंद कर दिया गया है व्यापार कर रहा है। मैं अपने चार्ट के माध्यम से जा रहा हूं और मुख्य रूप से देख रहा हूं अगर कीमत मेरे महत्वपूर्ण स्तरों में चली गई या ज़ोन को मार डालें। यदि मूल्य इन क्षेत्रों में ले जाया गया है, तो यह है कि मैं मूल्य कार्रवाई सेटअप की जांच करूँगा मैं पहली बार 4 घंटे की समय सीमा, 8 घंटे का समय सीमा और संभवत: 12hr पर मूल्य क्रियाओं की व्यवस्थाओं की जांच करूँगा और इस पर निर्भर करता है कि 1 घंटे और 2 हर्ट चार्ट जैसे स्तर और सेटअप छोटे समय के फ्रेम समय 8211 2230 बजे यह कीमत एक्शन व्यापारियों के लिए इष्टतम समय है। यह तब होता है जब ब्रिटेन और अमेरिकी बाजार अतिव्यापी होते हैं और दो सबसे बड़े विदेशी मुद्रा व्यापार दोनों व्यापार के लिए खुले हैं और व्यापार कर रहे हैं। मूल रूप से इसे डालने के लिए बड़े लोग जाग रहे हैं और विदेशी मुद्रा बाजार कमाल कर रहा है यह व्यापार करने का सबसे अच्छा समय है क्योंकि बड़े लोग बाज़ार में अपने पैसे को धकेल रहे हैं जो बाजार में कदम बढ़ाता है और बाजार में आगे बढ़ना होता है कि हमें पैसा बनाने की ज़रूरत है । यदि बाजार में कदम नहीं होता है, तो हम पैसे नहीं कमा सकते हैं। 2230 मेरे लिए अगले 4 हर्ट मोमबत्ती बंद का समय है और यह अगली बार है कि मैं अपने चार्ट पर वापस आऊंगा यह देखने के लिए कि बाजार क्या कर रहा है। यह तब होता है जब मैं सबसे पहले किसी भी ट्रेड में जांच करूँगा और किसी भी स्टॉप और या लक्ष्य को समायोजित करेगा। मैं अपनी योजना के अनुसार क्या करने के लिए तदनुसार तोड़ने के लिए किसी भी ट्रेडों को स्थानांतरित कर दूँगा और फिर नए स्थापनाओं के लिए शिकार के बारे में सेट करूँगा तब मैं एक ही दिनचर्या के माध्यम से 1830 के रूटीन के माध्यम से मूल्य क्रियाओं की स्थापना के लिए मिल जाएगा। मैं अपने चार्ट्स के माध्यम से एक-एक करके आगे बढ़ूंगा और यह देखना चाहता हूं कि क्या मूल्य मेरी ज़ोन के किसी भी महत्वपूर्ण स्तर पर ले जाया गया है। अगर कीमत एक समर्थन या प्रतिरोध स्तर के माध्यम से स्थानांतरित हो गई है, तो मैं उस स्तर पर एक नए समर्थन या प्रतिरोध स्तर के साथ टिप्पणी करूंगा। अगर कीमत एक प्रमुख स्तर या एक मारने वाले क्षेत्र में स्थानांतरित हो गई है, तो मैं मूल्य क्रिया सेटअप के लिए शिकार शुरू करूँगा। ट्रेडिंग राउटिन 8211 रीकैप यह दिनचर्या कुछ ऐसी है जो मैं कई सालों से उपयोग कर रहा हूं। मैंने बाज़ारों के समय और यूके और यूएसएस बाजारों के सर्वश्रेष्ठ समय के आसपास व्यापार की जरूरतों के बारे में दिनचर्या का निर्माण किया है। इस वजह से मुझे यकीन है कि मैं ताजा और व्यापार के लिए तैयार हूं जब ब्रिटेन और अमेरिका के बाजार खुले होते हैं और जब मेरा एशियाई सत्र के दौरान बाजार का काफी समय होता है अपने कैरियर में शुरुआती समय में मेरे पास एक नियमित नहीं था और सिर्फ प्रवाह के साथ जाने की कोशिश की और मुझे पता चला कि यह केवल टिकाऊ नहीं है एक निर्धारित रूटीन रखने से सबकुछ एक अच्छी तरह से तेलयुक्त मशीन की तरह बहती है। अब यह मुझे प्रतिदिन 1 से 1 घंटे के लिए 30 मिनट तक ले जाता है ताकि मेरा व्यापार सबसे अधिक हो सके। मैं कंप्यूटर पर बैठी नहीं हूं और पूरे दिन चार्ट पर घूर रहा हूं और कंप्यूटर स्क्रीन के सामने अपना जीवन बर्बाद कर रहा हूं। मुझे पसंद है ज्यादातर लोगों को दो मुख्य कारणों से विदेशी मुद्रा के लिए आया था और यह पैसे और जीवन शैली के लिए था और मुझे लगता है कि लोग जल्दी से इस बात को नजरअंदाज कर देते हैं और सोचने के जाल में पड़ जाते हैं कि उन्हें बैठने और घूरना और चार्ट पूरे दिन और ईमानदार होना चाहिए वे इसे बिना किसी कारण के लिए करते हैं चार्ट के आगे और अधिक समय व्यतीत करते हुए कोई और पैसा नहीं बना रहा है मैं सचमुच आशा करता हूं कि आप इस अंतर्दृष्टि का आनंद उठाते हैं कि मैं अपने व्यापारिक दिन के बारे में कैसे जाता हूं और आशा करता हूं कि यह आपके व्यापार में आपको प्रेरित कर सकता है। मुझे यह भी आशा है कि यह आपको दिखा सकता है कि आपको पैसा ट्रेडिंग करने के लिए पूरे दिन अपने कंप्यूटर स्क्रीन पर बैठना नहीं पड़ता है। आपके कंप्यूटर पर बैठने की कोई ज़रूरत नहीं है, जो पूरे दिन आपकी स्क्रीन पर घूर रहे हैं। सबसे अच्छा व्यापारियों ने अपने ट्रेडों का सामना किया और फिर वे या तो ट्रिगर खींचते हैं या वे चले जाते हैं, वे पूरे दिन सिरदर्द नहीं लेते हैं और अगर आप इस बारे में और जानना चाहते हैं कि मैं कैसे व्यापार करता हूं और मैं आपको बेहतर और अधिक आत्मविश्वास कैसे प्राप्त कर सकता हूं और व्यापारी, यहां मेरा विदेशी मुद्रा व्यापार पाठ्यक्रम पृष्ठ देखें। विदेशी मुद्रा 038 फ्यूचर्स ट्रेडर जॉनथॉन फॉक्स का रोजाना रोज़ाना आखिरी बार संशोधित था: 10 मार्च 2018 जोनाथन फॉक्स ने ग्रेट पढ़ने और सुनिश्चित करने के लिए सलाह दी, मैं इंग्लैंड यूके में आधारित हूं और जैसा कि आपने ऊपर बताई गई रिपोर्ट में कहा था, मैं भाग्यशाली हूं सबसे अच्छा व्यापारिक घंटे, हालांकि, मैं एक नौसिखिया हूं और मैंने पहले ही विभिन्न प्रणालियों पर काफी पैसे खर्च किए हैं जो कि वास्तव में वित्तीय पुरस्कार में बहुत मदद की है। मैं अपने क्लब में शामिल होना चाहूंगा, क्यों, क्योंकि मुझे लगता है कि मैं आपको और मूल्य क्रिया प्रणाली पर भरोसा कर सकता हूं, मुझे अपने चारों ओर एक टीम की ज़रूरत है जहां मैं विचारों, विचारों का आदान-प्रदान कर सकता हूं। 8230 क्या आप मेरी मदद कर सकते हैं का संबंध है, विन्सेन्जो आपकी टिप्पणी के लिए धन्यवाद और वास्तव में खुश हैं कि आपका मूल्य मिल रहा है और इसे अपनी सामग्री के साथ अपने व्यापार में उपयोग करने के लिए डाल दिया गया है। यदि आप एक समुदाय की तलाश में हैं, तो हमारे पास ऐसे दिमाग की कीमत वाले एक्शन व्यापारियों का एक मंच है, जो सभी समान नियमों के साथ एक ही तरीके से व्यापार कर रहे हैं, जो सभी समान व्यापार व्यवस्थाओं को शिकार करते हैं और सभी एक दूसरे के साथ मदद करने की कोशिश करते हैं मन में एक ही अंत लक्ष्य अगर आपके पास कोई और सवाल है या किसी अन्य चीज की आवश्यकता है तो बस मुझे बताएं, सिर्फ स्पष्ट करने के लिए मैं समझता हूं कि आप एक दैनिक मोमबत्ती के करीब होने के बाद अपने प्रासंगिक एसएमपीआर स्तरों को चिह्नित करते हैं, लेकिन क्या आप कह रहे हैं कि जब तक यू.के. और अमेरिका के सत्रों का ओवरलैप नहीं होता तब तक आप नये यॉर्क ट्रेड सत्र के खुला होने तक ट्रेड्स न रखें। क्या होगा यदि आप यूके सत्र के दौरान एक सेटअप देखते हैं तो आप हां प्रवेश करते हैं हम यूके 038 अमेरिकी सत्र के दौरान व्यापार करते हैं। हम सिर्फ एशियाई सत्र के शांत काल के दौरान व्यापार से बचने की कोशिश करते हैं। उदाहरण के लिए, मैं एशियाई सत्र के दौरान EURUSD 1 घंटे के चार्ट पर ट्रेड नहीं करूंगा जब यूरोप के सभी 038 अमेरिकी बाजार बंद हो जाएंगे और यही युग्म मैं एक इंटरैड व्यापार खोलने के बारे में हूं। I8217ve आपके व्यापारिक पाठ्यक्रम में साइन अप हुआ और क्लिक किया सदस्य फोरम के माध्यम से इस लिंक पर पृष्ठ के नीचे आधा तरीके से मुझसे पूछता है कि मैं वीआईपी सदस्य बनने के लिए अपना विवरण दर्ज कर सकता हूं और प्रीमियम सामग्री का भी उपयोग करता हूं। अगर I8217ve पहले से ही साइन अप है, तो यह बात कंसर्ट में उपलब्ध है जो आपसे सुनने के लिए कमाल में है। मुझे पता है कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं और हम इस बारे में और कई चीजों के बारे में बातें कर रहे हैं समस्या यह है कि जैसा कि आप अब देखेंगे कि आप सदस्य क्षेत्र में एक सदस्य हैं, वहां सब कुछ एक सदस्य क्षेत्र सॉफ्टवेयर के तहत चलता है जिसका मतलब है कि सब कुछ सुचारू रूप से चलता है और अच्छा होता है। समस्या यह है कि उन चीजों के सार्वजनिक पक्ष पर जो हम उन चीजों को करने की तलाश कर रहे हैं जो मिलान नहीं कर रहे हैं और एकीकृत कर रहे हैं। हम पूरी तरह से पूर्ण करने की प्रक्रिया में हैं, जहां हम बोलते हैं कि साइट ईमेल साइनअप, शुरुआती पाठ्यक्रम, प्रीमियम पाठ्यक्रमों, लाइफटाइम सदस्यता इत्यादि सब कुछ के लिए एक प्रमुख कोर्स और सदस्यता सॉफ़्टवेयर का उपयोग करेगी ताकि सब कुछ सुचारू रूप से चलाया जा सके। फिलहाल यह संभव नहीं है और ये सभी अलग-अलग सॉफ़्टवेयर द्वारा चलाए जाते हैं और वे एक दूसरे से बात करते हैं, इसलिए आपको ओवरलैप समस्याएं मिलती हैं। अपना उत्तर छोड़ दो उत्तर रद्द करें अधिकांश व्यापारी मक्खी पर दिन-ब-दिन व्यापार करते हैं, एक स्थिति लेते हैं जब यह सही लगता है, विशेष रूप से उस समय की गर्मी में जब कीमतें उनके बिना चल रही हैं। दिन, हफ्ते या महीने के लिए जो झूठ है, उसे तैयार नहीं करना महंगा प्रयास हो सकता है। कई लोग योजना के साथ नहीं आते, दिन के लिए तैयार करने के लिए बहुत कम चेकलिस्ट होते हैं। कई पेशेवर बाजार खोलने से पहले दो से तीन घंटे तैयार कर रहे हैं यह केवल दिखाता है कि वे कितनी गंभीर हैं उनके काम और पैसा का महत्व देते हैं। व्यापार के लिए तैयारी में अच्छी व्यापारिक आदतों को बनाने के लिए कोई भी व्यापार नियमित नहीं है। कोई अच्छा व्यापारिक परिणाम तैयारी की कमी से नहीं आते हैं। एक बार नियमित रूप से किया जाता है, तो व्यापारिक सफलता लगातार आ जाएगी नीचे एक बुनियादी चेकलिस्ट को एक नया व्यापारी शुरू किया जाएगा। तदनुसार व्यापारियों की प्राथमिकताओं (मौलिक या तकनीकी विश्लेषण का उपयोग), व्यापारिक शैली (दिन, स्विंग, स्थिति) और बाज़ार (एक या कई बाजार) के अनुरूप बदलाव किए जा सकते हैं। बाज़ार खोलने से पहले 1. दिन के किसी भी निर्धारित रिपोर्ट और घोषणाओं के लिए दिन के आर्थिक कैलेंडर की जांच करें - यह भाग मौलिक विश्लेषण को शामिल करता है। वह उन रिपोर्टों के मुकाबले उम्मीद की संख्या की जांच करेगा जो कि दिन के दौरान प्रकाशित हो जाएंगे, मूल्यों को खोजने के लिए संख्याओं की पुनरावृत्ति करेगा। (यह आमतौर पर व्यापारी के लिए है जिसका प्रमुख रणनीति मूल सिद्धांतों पर आधारित है)। 2. मौजूदा बाजार स्थितियों को प्रतिबिंबित करने के लिए मौलिक समाचार रिपोर्टों (ब्याज दर में परिवर्तन, बेरोजगार संख्या, विशिष्ट कंपनी की आय आदि) में हुए बदलावों के लिए विश्लेषण करें। 3. रातोंरात मूल्य कार्रवाई के लिए चार्ट की जांच करें- यह मुख्य रूप से एक व्यापारी के लिए है जो तकनीकी विश्लेषण का उपयोग कर व्यापार करता है। आम तौर पर वह यह देखने के लिए जांच करेगा कि क्या कीमतों में किसी भी सहायक क्षेत्र का उल्लंघन किया गया है या किसी भी संख्या में वह महत्वपूर्ण है जो वर्तमान दिशा या बाजार की स्थितियों की पुष्टि या अस्वीकार करने के लिए महत्वपूर्ण है। विदेशी मुद्रा में, सबसे लोकप्रिय संकेतक और इस्तेमाल किए गए उपकरण हैं: ए फिबोनैचि संख्याएं बी मंजिल पिवोट्स (दैनिक, साप्ताहिक, मासिक) सी। सहायताप्रतिरचना क्षेत्रों (दैनिक, सप्ताह, महीने) घ। हाईलाओ ओपन क्लोज़ ई एमएसीडी, आरएसआई, मोमेंटम, वॉल्यूम, या अन्य संकेतक 4. एक व्यापार योजना लिखें यह कदम व्यापारी को दिन के लिए अपनी योजना लिखने, कितने ट्रेडों, कितना जोखिम या बनाने, जहां नरक स्थिति ले रही है और जहां नरक से बाहर निकलती है, और कितने बड़े आकार के आकार का हो रहा है लेना। बाजार के समय के दौरान 1. बाज़ार के समय के दौरान, व्यापारी के हाथ में कुछ विकल्प होते हैं: ए अलमारियों को निर्धारित करने के लिए आवश्यक स्तरों को बदलने के लिए व्यापार के स्तर को सूचित करने के लिए सेट करें। (यह स्विंग और डेट्रेडर्स के लिए है) बी सीएनबीसी या ब्लूमबर्ग जैसे न्यूज चैनल (वैकल्पिक) को यह सुनिश्चित करने के लिए सुनिश्चित करें कि दुनिया भर में अचानक आर्थिक या राजनीतिक समाचार न हो, जो बाजार के आंदोलनों जैसे राष्ट्रपति के इस्तीफे या तेल क्षेत्र पर आतंकवादी हमले को प्रभावित कर सकते हैं। (यह दिन के लिए )। सी। लगातार चार्ट्स और संकेतक मॉनिटर करें, ट्रेंडलाइन, पिवोट्स और फाइबोनैचि स्तरों को रेखाना। (यह दिन व्यापारियों के लिए है) घ। ट्रेडिंग प्लान में निर्धारित स्थिति के अनुसार ले लो। अगर ट्रेडिंग सत्र में ट्रेडिंग सत्र में लिखा गया था, तो सेटअप उसी के अनुसार लागू करें। एसडी पर अधिक सम्पादकीय परिवार: सुझाव और सलाह पर एसडी संपादकीय मुख्य पृष्ठ पर वापस जाएं इस आलेख को साझा करें। उपयोगकर्ता इस लेख को पढ़ रहे हैं निवेश पर शीर्ष खोजों में भी दिलचस्पी है कैसे एक बच्चे के रूप में पैसे बनाने के लिए बुल कैसे लेखक के बारे में पैसे लेई बनाने के लिए, लैरी स्विंग लैरी स्विंग लोकप्रिय दिन के राष्ट्रपति और एक जगह पर स्विंग ट्रेडिंग साइट है आप मुफ्त दैनिक लेखों और वीडियो को शिक्षा, बाजार विश्लेषण और लैरी और उद्योग के अन्य प्रसिद्ध व्यापारियों से चुनकर कवर कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment