Saturday 18 November 2017

25 नियम ऑफ द विदेशी मुद्रा व्यापार अनुशासन


विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग कंपनी सेबगई पर्सन पेर्टीकनिंग एशिंग पओसर माटा वांग विदेशी मुद्रा में भुगतान करने यांग दलीगकन द डूनिया, मेनवर्कन परदेगंगन पर पाउसिंग जाम दी किडुआ-दुआ केयकन और केजुतिन पशन इया मरुपक्कन पासन मलेशिया में मलेशिया की यात्रा कर रही है। विदेशी मुद्रा के लिए विदेशी मुद्रा के बारे में Fx4u के बारे में बताएं कामी मेनकार्कन बयाक सर्दी-सीरी यंग एट बर्गुना, टिप्स पेसरन और एनालिसिस केपैड पेलेंगन केमी बेल्टर्स दरीपादा पेंगलमैन और मेमबूत फर्डिक्स मेलेका लेबि सीकाप। पेलाबुरन अदलाह सेमीया तांगन बर्टुकर वांग विदेशी मुद्रा और पेलाबुरन आलम बिरताते अंतरा सेतु सैंट लाइन। बेरोज़ा दाम के लिए विदेशी मुद्रा की बिक्री के बारे में विचार करें। टेरडापाट 25 युक्तियों को बर्जुआ दालिया फॉरेक्स के लिए, अंतराल में निवेश सेपरत ई-बैंक डिबवाह 25 विदेशी मुद्रा व्यापार अनुशासन के नियम एक व्यापारी को बाजार में प्राप्त सफलता सफलतापूर्वक 1 8217 के व्यापार अनुशासन या उसके अभाव से संबंधित है। ट्रेडिंग अनुशासन खेल का 90 प्रतिशत है सूत्र बहुत सरल है: अनुशासन के साथ व्यापार और आप बिना अनुशासन के व्यापार में सफल होंगे और आप असफल हो जाएंगे। मैं 20 साल के लिए शिकागो बोर्ड ऑफ ट्रेड (सीबीओटी) के एक व्यापारी और सदस्य रहा हूं। अपने सफल पिट-व्यापारिक कैरियर के दौरान, मैं तीन अलग-अलग अनुबंध बाज़ारों में कारोबार करता था: सीबीओटी में 30 साल के ट्रेजरी बांड, शिकागो मर्केंटाइल एक्सचेंज (एसएमई) में एसएपीपी 500 और लंदन इंटरनेशनल फाइनेंशियल फ्यूचर्स एक्सचेंज में गिल्ट्स LIFFE)। वर्तमान समय में, मैं सीबीओ पर इलेक्ट्रोनिक 5 डाउ वायदा अनुबंध भी समय परमिट के रूप में व्यापार करता हूं। यद्यपि मेरी औपचारिक शैक्षणिक शिक्षा में डेनवर विश्वविद्यालय से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में एक स्नातक 8217 डिग्री की डिग्री है, लेकिन मैं खुद को एक बेहद प्रतिभाशाली छात्र नहीं माना। मेरे बाजार तकनीकी विश्लेषण में औपचारिक प्रशिक्षण नहीं है। I8217m एक चार्टिंग पैकेज पर एक फाइबोनैचि अध्ययन या मूविंग औसत अध्ययन भी स्थापित करने में असमर्थ है, अकेले इस तरह के डेटा के साथ व्यापार करने का तरीका जानें। मेरे पास मार्केट मौलिक विश्लेषण में औपचारिक प्रशिक्षण नहीं है। मैं don8217t फेडरल ओपन मार्केट समिति और खजाना बांड कीमतों या इक्विटी की कीमतों के कार्यों के बीच आर्थिक कारण संबंध को समझते हैं। तो, मैं कैसे सफल हुआ, दिन भर में, 20 से अधिक वर्षों के लिए बाजार में कारोबार करना जवाब सरल है: मैं अनुशासन के साथ व्यापार करता हूं, और मैं बाज़ार का सम्मान करता हूं। जब I8217m गलत मैं तुरंत बाहर निकलते हैं, और जब I8217m सही, मैं don8217t बहुत लालची मिल छोटे विजेताओं के साथ I8217m सामग्री और I8217m छोटे हारे हुए स्वीकार करते हैं। जैसा कि मैंने अब अपने व्यापारिक ग्राहकों को प्रदर्शन, अनुशासन और लाभप्रद प्रबंधन के बारे में सलाह दी है, मुझे सीबीओटी व्यापारिक तल, डेविड गोल्डबर्ग पर पैर लगाने के लिए सबसे अच्छे व्यापारियों में से एक का ध्यान रखा गया था। सीबीओटी, सीएमई और शिकागो बोर्ड ऑप्शन एक्सचेंज (सीबीओई) में सबसे बड़ी क्लियरिंग फर्मों में से एक में दाऊद गेहूं के गड्ढे में एक लंबे समय तक फैला हुआ था और गोल्डबर्ग ब्रदर्स के एक प्रिंसिपल था। डेविड ने मुझे व्यापार अनुशासन के नियमों को सिखाया मैं उनके मार्गदर्शन की बात सुनी और धीरे धीरे, समय के साथ, और अधिक सफल हो गया। छात्र अब शिक्षक बन गए हैं डाउनलोड करें विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग अनुशासन के 25 नियम निशुल्क डाउनलोड डाइकाट ओह नि: शुल्क डाउनलोड di 8:31 PTG25 दिन ट्रेडिंग के लिए व्यापार अनुशासन के नियम मेरे व्यापारिक मित्रों और सदस्यों में से कई नियमों के माध्यम से हर दिन (विश्वास या नहीं) ट्रेडिंग सत्र से पहले पढ़ते हैं शुरू करना। यह उनके द्वारा पढ़ने के लिए तीन मिनट से अधिक समय लेता है। अभ्यास के बारे में सोचो कि आपको यह याद दिलाना है कि आप अपने व्यापारिक सत्र में कैसे संचालन करें। 1. बाजार का भुगतान आपको अनुशासित करने के लिए किया जाता है अनुशासन के साथ व्यापार करने से आपकी जेब में ज्यादा पैसा लगाया जाएगा और कम पैसे मिलेंगे। बाजारों के बारे में एक लगातार सत्य यह है कि अनुशासन में लाभ बढ़ता है 2. प्रत्येक व्यापार में हर दिन का चयन करें, और बाजार आपको लाभ देगा I लेकिन अगर आप समय के 100 प्रतिशत नहीं हैं तो इसका दावा नहीं किया जाएगा। अनुशासित होने के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है, लेकिन कभी-कभी ऐसा नहीं है, जैसे आप धूम्रपान की तरह एक बुरी आदत छोड़ने का दावा करते हैं। यदि आप धूम्रपान छोड़ने का दावा करते हैं, लेकिन आप हर समय एक बार सिगरेट चुपके करते हैं, तो आप स्पष्ट रूप से धूम्रपान नहीं छोड़ते हैं यदि आप दस से दस ट्रेडों में अनुशासन के साथ व्यापार करते हैं, तो आप एक अनुशासित व्यापारी होने का दावा नहीं कर सकते। यह एक अनुशासित व्यापार है जो वास्तव में दिन के लिए आपके समग्र प्रदर्शन को नुकसान पहुंचाएगा। अनुशासन प्रत्येक व्यापार होना चाहिए जब मैं बताता हूं कि बाजार आपको इनाम देगा, आमतौर पर यह खोने के कारोबार पर होने वाले नुकसान से कम पहचानने में है, अगर आप जिद्दी होते हैं और एक खराब व्यापार के लिए बहुत लंबे समय तक आयोजित होते हैं। इस प्रकार, अगर मैं व्यापार पर 200 खो देता हूं, लेकिन अगर मैं हारने वाले व्यापार में रहता था तो 1,000 रुपये का नुकसान होता था, मैं दावा कर सकता हूं कि मैंने जल्दबाजी के साथ खराब व्यापार से बाहर निकलने से 800 अतिरिक्त नुकसान में खुद को बचा लिया है। 3. हमेशा आपका व्यापार आकार कम होता है जब आप बेचैन हो सभी अच्छे व्यापारियों ने इस नियम का पालन किया। जब आप अपने अगले व्यापार पर अपने व्यापार का आकार घटाकर एक बहुत कुछ कर अपने आप को बहुत ज्यादा पैसा बचा सकते हैं, तो प्रति ट्रेड पांच लॉट (कॉन्ट्रैक्ट्स) पर क्यों हारना जारी रहती है अगर मेरे पास दो हज़ारों ट्रेड हैं, तो मैं हमेशा अपना व्यापार कम करता हूं एक बहुत नीचे आकार। अगर मेरे अगले दो व्यापार लाभदायक होते हैं, तो मैं अपने व्यापार के आकार को अपने मूल आकार के आकार के ऊपर ले जाता हूं। बेसबॉल में बल्लेबाज की तरह, जिसने बल्लेबाजी में अपना अंतिम दो बार मारा। अगली बार जब वह बल्लेबाजी पर गला घोंट जाएगा, तो उसका स्विंग छोटा होगा और संपर्क बनाने का प्रयास करेगा। व्यापार समान है: अपने व्यापार के आकार को कम करें, व्यापार करने के लिए एक टिकटिक या दो या यहां तक ​​कि खरोंच बनाने की कोशिश करें और फिर लगातार दो जीतने वाले ट्रेडों के बाद अपना व्यापार आकार बढ़ाएं। 4. कभी भी एक लूजर में एक विजेता बारी नहीं। हमने इस नियम का उल्लंघन किया है हालांकि, भविष्य में इसका उल्लंघन करने के लिए कठिन प्रयास करने का हमारा लक्ष्य होना चाहिए। क्या हम वास्तव में यहाँ के बारे में बात कर रहे हैं लालच कारक है बाजार ने आपकी स्थिति की दिशा में आगे बढ़कर आपको पुरस्कृत किया है, हालांकि, आप एक छोटे से विजेता से संतुष्ट नहीं हैं इस प्रकार आप एक बड़ा लाभ की उम्मीद में व्यापार पर पकड़, केवल बाजार की बारी देखने के लिए और तुम्हारे खिलाफ कदम। बेशक, अनिवार्य रूप से आप अब संकोच करते हैं और व्यापार आगे एक महत्वपूर्ण नुकसान में बिगड़ती है। कोई लालची होने की आवश्यकता नहीं है इसका केवल एक व्यापार है आप पूरे सत्र में और अधिक व्यापार कर सकते हैं और अगले कई कारोबारी सत्रों में कई और अधिक कर सकते हैं। अवसर बाजार में हर समय मौजूद है याद रखें: किसी भी व्यापार को दिन के लिए अपना प्रदर्शन करना या तोड़ना नहीं चाहिए। लालची न हो 5. आपका सबसे बड़ा लस्टर कैंट आपकी सबसे बड़ी विजेता से अधिक है पूरे सत्र में अपने सभी ट्रेडों का व्यापार लॉग रखें। उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, आप जानते हैं कि, अब तक, आपका सबसे बड़ा विजेता पांच ई-मिनी एसएम्पपी अंक है, फिर एक हारने वाले व्यापार को उन पांच अंकों से अधिक करने की अनुमति न दें। यदि आप नुकसान को अपने सबसे बड़े लाभ से अधिक करने की इजाजत देते हैं, तो प्रभावी रूप से, आपके पास सबसे बड़ा विजेता बनने के बाद क्या होता है और सबसे बड़ा नुकसान दो ट्रेडों पर शुद्ध नुकसान है। अच्छा नही। 6. आईटी के साथ एक पद्धति और चिपकाना विकसित करें। दिन से दिन परिवर्तन न करें। मुझे अपने छात्रों को वास्तव में विशिष्ट बाज़ार की अनिवार्यता (सेटअप) लिखना चाहिए जो उनके लिए एक व्यापार बनाने के लिए आवश्यक हो। मैं जरूरी नहीं समझता कि कार्यप्रणाली क्या है, लेकिन मैं उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए चाहता हूं कि उनके पास नियम, बाजार सेटअप या मूल्य कार्रवाई का एक सेट है जो उनके व्यापार को लेने के क्रम में प्रकट होने चाहिए। आपके पास गेम प्लान होना चाहिए यदि आपके पास एक सिद्ध पद्धति है लेकिन यह किसी दिए गए कारोबारी सत्र में काम नहीं करता है, तो उस रात घर न जाना और एक और योजना बनाने की कोशिश करें। यदि आपकी कार्यप्रणाली व्यापार सत्रों के एक से अधिक आधे से अधिक काम करती है, तो इसके साथ रहें। 7. खुद को रहें किसी भी तरह से कोशिश मत करो मेरे सभी वर्षों में एक व्यापारी के रूप में मैं कभी भी किसी भी व्यक्तिगत व्यापार पर 50 से अधिक का कारोबार नहीं करता। ज़रूर, मैं खासतौर से 100 या 200 लॉट के प्रति व्यापार का कारोबार कर रहे गड्ढे में सहयोगियों जैसे व्यापार करने में सक्षम होना पसंद करता। हालांकि, मैंने इस तरह के बड़े आकार के व्यापार के लिए आवश्यक भावनात्मक या मनोवैज्ञानिक कौशल सेट किया था I8217t। ठीक है। मुझे पता था कि मेरा आराम क्षेत्र कहीं 10 से 20 लॉट के बीच था। आमतौर पर, अगर मैं 20 से अधिक लॉट के कारोबार करता हूं, तो मैं व्यापार को मज़बूर कर दूँगा। भावनात्मक रूप से मैं उस आकार को संभाल नहीं सका। व्यापार अनिवार्य रूप से एक हारे हुए हो जाएगा क्योंकि मैं उसी प्रतिभा के स्तर के साथ व्यापार नहीं कर पा रहा था जिसकी मुझे 10 लॉट के साथ मिला था। अपनी सुविधा क्षेत्र को स्वीकार करना सीखें क्योंकि यह व्यापार के आकार से संबंधित है तुम जो भी हो, ठीक हो। 8. आप हमेशा वापस आने और अगले दिन खेलने के लिए सक्षम होना चाहते हैं। कभी भी अपने आप को अधिक पैसा खोने की अनिश्चित स्थिति में नहीं डाल सकता है जो आप खरीद सकते हैं। दुनिया में सबसे खराब भावना व्यापार के लिए इच्छुक है और ऐसा करने में सक्षम नहीं है क्योंकि आपके खाते में इक्विटी बहुत कम है और आपकी ब्रोकरेज फर्म आपको तब तक जारी रखने की अनुमति नहीं देगा जब तक कि आप अधिक धन जमा न करें। मुझे अपने छात्रों को उनके प्रदर्शन पर दैनिक नकारात्मक सीमाएं रखने की आवश्यकता है I उदाहरण के लिए, आपकी दैनिक नुकसान की सीमा 500 से अधिक कभी नहीं हो सकती। 500 नुकसान सीमा तक पहुंचने के बाद, आपको अपना पीसी बंद करना चाहिए और इसे एक दिन फोन करना होगा। आप हमेशा कल वापस आ सकते हैं 9। व्यापार के लिए सबसे बड़ा अधिकार। बहुत सारे नए व्यापारियों का मानना ​​है कि उनके व्यापार खाते में 25,000 इक्विटी हैं क्योंकि उन्हें किसी भी तरह से पांच या दस ई-मिनी एसएमपीपी अनुबंधों के व्यापार का अधिकार है। यह सच्चाई से आगे नहीं हो सकता। यदि आप एक बहुत सफलतापूर्वक व्यापार नहीं कर सकते हैं, तो आपको क्या लगता है कि आपके पास 10 टन व्यापार करने का अधिकार है, मैं मांग करता हूं कि मेरे छात्रों ने मुझे लगातार दस व्यापारिक दिनों के दौरान एक व्यापार लाभ दिखाया जो केवल एक ही व्यापार कर रहा है। जब उन्होंने दस-दिन की एक लाभदायक अवधि हासिल की है, तो मेरी आँखों में, उन्होंने अगले दस कारोबारी सत्रों के लिए दो व्यापार करने का अधिकार अर्जित किया है। याद रखें: यदि आप दो लॉट के साथ खराब व्यापार कर रहे हैं तो आपको अपना ट्रेड साइज नीचे एक से बहुत कम करना होगा। 10. अपने लूज़रों से बाहर निकलें आप एक हारे हुए नहीं हैं क्योंकि आपके पास खो व्यापार है। यदि आप हारते हुए व्यापार से बाहर नहीं आते हैं, तो आप एक हारे हुए हैं, जब आप यह मानते हैं कि व्यापार अच्छा नहीं है। मेरे लिए यह आश्चर्यजनक है कि आपका पेट बाजार सूचक के रूप में कितना सही है अगर, आपके पेट में, आपके पास यह विचार है कि व्यापार अच्छा नहीं है, शायद इसकी कोई अच्छी स्थिति नहीं है। बाहर निकलने का समय हर व्यापारी ने पूरे सत्र में ट्रेडों को खो दिया है मेरे लिए एक ठेठ व्यापार दिवस 33 प्रतिशत खोने वाले व्यापार, 33 प्रतिशत खरोंच और 33 प्रतिशत विजेता होते हैं। मैं अपने हारे बहुत जल्दी से बाहर निकलें वे मुझे ज्यादा खर्च न करते हैं इसलिए, हालांकि मैंने या तो अपने व्यापार के दो-तिहाई से अधिक दिन खो दिया है या खरोंच कर दिया है, मैं अभी भी एक विजेता घर जाता हूं 11. सबसे पहले नुकसान सबसे अच्छा नुकसान है एक बार जब आप यह आश्वस्त हो जाते हैं कि आपका व्यापार तुरंत तुरंत बाहर निकलने के लिए अच्छा नहीं है जब तक आप बाहर नहीं निकल जाते हैं और चिंता करने की ज़रूरत नहीं होती है, यह वापस आती है अक्सर गले में व्यापारियों द्वारा गाल में जीभ बोलती है। एक बार कहा गया वाक्यांश, यह एक प्रतिज्ञान है कि व्यापारी को यह मालूम है कि व्यापार अच्छा नहीं है, वह वापस नहीं आ रहा है और यह बाहर निकलने का समय है। 12. आशा न करें और प्रार्थना करें। यदि आप करते हैं, तो आप खो देंगे। जब मैं एक नया और अनुशासित व्यापारी था, मैं आपको बता नहीं सकता कि बॉन्ड देवता से मैंने कितनी बार प्रार्थना की थी मेरी प्रार्थना एक कमाने वाली सुखद व्यापार स्थिति से मेरी मदद करने के लिए एक याचिका थी मैं किसी प्रकार के दिव्य हस्तक्षेप के लिए प्रार्थना करता हूं, जिस तरह से, कभी भी भौतिक रूप से नहीं। मुझे जल्द ही एहसास हुआ कि बॉन्ड देवता या किसी अन्य वायदा देवता से प्रार्थना करना व्यर्थ व्यायाम था। बस निकल जाओ 13. समाचार के बारे में चिंता मत करो। यह इतिहास है। मुझे कभी नहीं समझा है कि इतने सारे इलेक्ट्रॉनिक व्यापारियों ने सीएनबीसी, एमएसएनबीसी, ब्लूमबर्ग न्यूज़ या एफएनएन को पूरे दिन लंबे समय तक सुनने या देखने को कहा है। इन कार्यक्रमों के बारे में बात कर रहे हैं बाजार की गतिशीलता और बाजार मूल्य कार्रवाई के बारे में बहुत कम जानकारी है बहुत कम, अगर कोई भी, किसी भी गड़बड़ी में कभी भी किसी भी मुद्रा में एक भी व्यापार का कारोबार किया है। फिर भी वे सब कुछ पर विशेषज्ञ होने का दावा करते हैं व्यापार और बाज़ार विशेषज्ञ बनने से पहले, बॉन्ड पिट से प्रति घंटा सीएनबीसी रिपोर्टिंग पर लड़का, ट्रेडिंग फ्लोर पर एक फोन क्लर्क था। जाहिर है यह उसे एक विशेषज्ञ बनने के लिए उत्तीर्ण करता है, और अन्य, आप को कोई उपयोगिता नहीं प्रदान कर सकते हैं। यह वास्तव में क्या है के लिए इसे इलाज मनोरंजन। तथ्य यह है: रिपोर्टिंग जो आप व्यापार कार्यक्रमों पर सुनते हैं वह पुरानी खबर है। समाचार प्रसारित होने से पहले ही पेशेवर बाजार सहभागियों द्वारा कहानी पहले ही विच्छेदित और भस्म हो चुकी है। रिपोर्टिंग बंद व्यापार न करें। बहुत देर हो चुकी है। 14. नॉन स्पेशल यदि आप करते हैं, तो आप खो देंगे। सभी वर्षों में मैं एक व्यापारी और व्यापारियों से जुड़े हुए हूं, मैंने एक सफल सट्टेबाज से कभी नहीं मिला है। अनुमान लगाने और लगातार बड़े विजेताओं को प्रिंट करना असंभव है। एक सट्टेबाज मत बनो एक व्यापारी बनें बाजारों की लघु अवधि के स्क्रैपिंग का जवाब है। जीतने वाले दिन या सप्ताह की संभावना बहुत बढ़ जाती है यदि आप अल्पावधि में व्यापार करते हैं: छोटे विजेता और यहां तक ​​कि छोटे नुकसान भी। 15. पैसे खोने के लिए प्यार। यह नियम यह है कि मुझे दुनिया भर के व्यापारियों द्वारा सबसे ज्यादा सवाल और प्रतिक्रिया मिलती है। व्यापारी पूछते हैं, तुम्हारा क्या मतलब है, पैसे खोना पसंद है क्या आप पागल नहीं हैं, मैं पागल नहीं हूं मेरा क्या मतलब है कि इस तथ्य को स्वीकार करना है कि आप व्यापारिक सत्र में ट्रेडों को खोने जा रहे हैं। जल्दी से अपने हारे से बाहर निकलो जल्दी से अपने हारे से बाहर निकलना प्यार करता हूँ यह आपको बहुत सारे व्यापारिक पूंजी को बचाएगा और आपको एक बेहतर व्यापारी बना देगा I 16. यदि आपके व्यापार किसी भी समय-समय पर किसी भी स्थान पर नहीं जा रहे हैं, तो इसका समय निकालना है। यह नियम पूंजी प्रवाह के सिद्धांत से संबंधित है। यह व्यापारिक पूंजी है जो बाज़ार को एक तरफ या दूसरे को धक्का दे रहा है खरीद ऑर्डर के एक ओवरस्प्ले या असंतुलन को बाजार में धक्का होगा। विक्रय आदेशों की एक बड़ी मात्रा में बाजार में कमी आ जाएगी। जब कीमत स्थिरता मौजूद है (आमतौर पर पूरे सत्र में कई बार होता है), बाजार और उसके प्रतिभागियों ने हमें यह बताने की है कि वर्तमान समय में, वे मौजूदा बोली और पेशकश से खुश या संतुष्ट हैं। आप इन दिनों बाजार में नहीं रहना चाहते हैं। बाजार कहीं भी नहीं जा रहा है यह समय, पूंजी और भावनात्मक ऊर्जा की बर्बादी है बाजार के लिए थोड़ी देर तक गर्मी और इंतजार करना बेहतर होगा और फिर अपने व्यापार को जगह दें। 17. एक बड़ा नुकसान नहीं लेते हैं। केवल एक बड़ा नुकसान आपको मार सकता है। कृपया नियम 5, 8, 10, 11 और 15 की समीक्षा करें। यदि आप इन नियमों में से किसी एक का पालन करते हैं तो आप कभी नियम का उल्लंघन नहीं करेंगे 17. बड़ी हानि आपको जीतने वाले दिन होने से रोकती हैं। वे बहुत से छोटे विजेताओं को मिटा देते हैं, जिन्हें आपने हासिल करना बहुत मुश्किल काम किया है। बड़ा नुकसान आपको एक मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक दृष्टिकोण से भी मारता है। किसी व्यापार पर एक बड़ा नुकसान होने के बाद आपके आत्मविश्वास को वापस पाने में काफी समय लगता है। 18. एक छोटी सी बिट हर रोज़ करें। डीआईजी आपके डिट्सज उन्हें भरें मत जब मैं एक युवा बंधक व्यापारी था, तो मेरा लक्ष्य हर दिन 10 बंधन टिके करना था। एक टिक 31.25 है, इसलिए यदि मैं दिन में 10 टीआई बनायीं, तो मुझे 312.50 तक बढ़ जाएगा। यह आपके लिए बहुत पैसा पसंद नहीं कर सकता, लेकिन यह मेरे लिए निश्चित रूप से था। मेरे गुरु, डेविड गोल्डबर्ग, ने मुझे बताया कि अगर मैं साल के प्रत्येक कारोबारी दिन के 10 बंधन संबंधी कार्य कर सकता हूं, तो साल के अंत में मुझे अपने ट्रेडिंग अकाउंट में 72,500 रूपये मिलेंगे। 1 9 82 में एक 23 वर्षीय बच्चा के लिए बुरा नहीं। यह आश्चर्यजनक है कि आपका ट्रेडिंग खाता हर दिन थोड़ी-थोड़ी मात्रा में कितनी तेजी से तैयार होगा। यदि आप एक नया ई-मिनी एसएमपीपी व्यापारी हैं तो प्रति दिन सिर्फ 5 या 6 अंक बनाने का प्रयास करें। यदि आप ऐसा कर सकते हैं कि आपके पास वर्ष के अंत में 72,000 होगा। 19. हिट सिंगल्स रन नहीं हैं जैसा कि मुझे किसी भी सफल सट्टेबाज़ों का पता नहीं है, मुझे किसी भी व्यापारी का पता नहीं है जो एक घर में भागने की उम्मीद कर रहा है और वास्तव में ऐसा होता है। आपको इस विचार के साथ एक व्यापार का दृष्टिकोण कभी नहीं करना चाहिए कि यह एक विशाल विजेता होने वाला है। कभी-कभी वे इस तरह से बाहर निकलते हैं, लेकिन जिस समय मेरे पास कोई हिट है, किसी स्थान पर एक घर चल रहा है, निश्चित रूप से भाग्य नहीं है, कौशल नहीं। व्यापार पर मेरा इरादा छोटा विजेता पैदा करना था, परन्तु क्योंकि मेरे पास व्यापार था, और उसी समय (भाग्य के रूप में होगा), फेड ने अप्रत्याशित रूप से बाजार में प्रवेश किया, मैं अनजाने में एक विशाल विजेता था शायद यह मेरे साथ 20 वर्षों में पांच बार से भी कम हुआ है। 20. संगत बिल्डिंग विश्वास और नियंत्रण। सुबह में आपके पीसी को चालू करने में सक्षम होना कितना अच्छा है, यह जानना कि अगर आप नियमों से खेलते हैं, अनुशासन के साथ व्यापार करते हैं और अपनी कार्यप्रणाली में छड़ी करते हैं तो सफल दिन की संभावना अधिक होती है। I8217ve साल था, जहां मैं एक हाथ पर दिन के खोने की संख्या पर भरोसा कर सकते हैं कि मैं था। क्या आपको लगता है कि यह निरंतरता मुझे बहुत आश्वस्त होने की इजाजत नहीं देती है कि मैं जानता था कि मैं किसी भी दिन पैसे कमाऊंगा। मुझे क्यों लगता है कि अन्यथा थोड़ा सा रोजाना (नियम 18 और 1 9) बनाना आपको पूरे व्यापार सत्र में विश्वास और नियंत्रण के साथ व्यापार करने की अनुमति देगा। नियम 9 याद रखें: यदि आप हर दिन थोड़ा सा करते हैं, तो आपने बड़े व्यापार का अधिकार अर्जित किया है। इस प्रकार, अनुशासन के नियमों का पालन करके, आपका छोटा सा जल्द ही अधिक लाभदायक दिनों में बदल सकता है। 21. अपने विजेताओं से बाहर निकलना (स्केल आउट) सीखें अपने विजेताओं से बाहर स्केलिंग का शुद्ध प्रभाव हर व्यापार में बढ़ोतरी की औसत जीत होगी, जबकि आपके घाटे को अपने पूर्व निर्धारित जोखिम मानकों में रखते हुए होगा। आपको अपने हारे से कभी नहीं बढ़ाना चाहिए यदि आपके व्यापार का आकार एक से ज्यादा है और आपका व्यापार एक हारे हुए है, तो आपको सामूहिक रूप से संपूर्ण स्थिति से बाहर होना चाहिए यदि आपका व्यापार आकार एक से अधिक है और आपका व्यापार विजेता है, तो अपनी पहली कीमत लक्ष्य पर अपनी आधा हिस्से से बाहर निकलना सबसे अच्छा है। यदि आप सुरक्षात्मक रोक-हानि के आदेशों के साथ व्यापार करते हैं, तो आपको व्यापार आकार में बदलाव (याद रखना कि आपने अपनी आधा हिस्से से बाहर निकल चुका है) को रोकने के क्रम में संशोधन करना चाहिए और स्टॉप प्राइस को बढ़ा या कम करना होगा, चाहे उसकी लंबी या छोटी स्थिति , आपके मूल आरंभिक व्यापार प्रविष्टि मूल्य के लिए अब आप अनिवार्य रूप से घरों के पैसे के साथ खेल रहे हैं आप शेष स्थिति पर नहीं खो सकते हैं, और यह स्पष्ट रूप से एक शानदार स्थिति है जिसमें खुद को लगाया जा सकता है अपनी स्थिति के आधार पर बाज़ार से ऊपर या नीचे कुछ सीमाएं तय करें, बैठकर और आराम करें। 22. ट्रेडों की समान प्रकार की और फिर से एक ब्रेकर बने एक ईंटर अपने कामकाजी जीवन के हर दिन काम के लिए दिखाता है और ईंट द्वारा ईंट द्वारा एक ही पद्धति ईंट के साथ निष्पादित करता है। वही समानताएं व्यापारियों पर लागू होती हैं, साथ ही साथ। कृपया नियम 6 और 20 की समीक्षा करें। मैंने 20 वर्षों में अपनी ट्रेडिंग पद्धति और निष्पादन रणनीति को नहीं बदला है। मुझे लगता है कि मैं ईंट का बना हूँ 23. डंट ओवर-एनालिज़ प्रॉपर्टीट न करें नट हेज़िटेट यदि आप करते हैं, तो आप खो देंगे। मैं आपको बता सकता हूं कि कितने बार व्यापारियों ने मेरे कार्यालय में बहुत निराश किया है क्योंकि उन्हें पता था कि बाजार एक तरफ जा रहा था या फिर, वे एक स्थिति में नहीं डाल पाए। जब मैं उनसे पूछता हूं कि उन्होंने व्यापार क्यों नहीं किया, तो उनकी प्रतिक्रिया हमेशा समान होती है: वे बाजार का पीछा नहीं करना चाहते थे। वे पूर्ण सर्वोत्तम संभव मूल्य (और कभी भी भरे नहीं) पर भरने के लिए इंतजार कर रहे थे, या उनके तीन बाज़ार सूचक संकेतकों में से केवल दो उपस्थित थे और वे तीसरे के लिए इंतजार कर रहे थे इस सभी विलंब और झिझक का शुद्ध परिणाम यह है कि व्यापारी बाजार की दिशा में कटौती करने में सही था लेकिन व्यापार पर उसका लाभ शून्य था। हम इस व्यवसाय में भुगतान नहीं करते हैं जब तक कि हम व्यापार को नहीं डालते। व्यापार को अधिक महत्व न दें व्यापार रखें और उसके बाद उसे प्रबंधित करें। यदि आप गलत हैं, तो बाहर निकलो लेकिन आप सही नहीं होंगे जब तक आप वास्तव में व्यापार नहीं करते। 24. सभी व्यापारियों को बाजार की आंखों में समान बनाया गया है। हम सब एक ही दिन से शुरू करते हैं। हम सब शून्य पर शुरू करते हैं घंटी के छल्ले और व्यापार शुरू होने के बाद, हम अपने व्यवहार के दृष्टिकोण से कैसे व्यवहार करते हैं, जो यह तय करेगा कि हम दिन पर पैसा कमाएंगे या नहीं। यदि आप 25 नियमों का पालन करते हैं, तो आपको अच्छी तरह से करना चाहिए यदि आप नहीं करते हैं, तो आप खराब प्रदर्शन करेंगे। 25. यह बाज़ार जो कि न्याय के अंतिम स्तर को दर्शाता है I बाजार जहां भी जाना चाहता है वहां चलता है यह आपके या मेरे बारे में परवाह नहीं करता है यह पसंदीदा नहीं खेलता है यह भेदभाव नहीं करता है यह जानबूझकर किसी एक व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंचाता है बाजार हमेशा सही होता है आपको बाजार का सम्मान करना सीखना होगा। यदि आप नियमों से नहीं खेलेंगे तो बाजार निर्दयता से आपको सज़ा देगा। 25 व्यापार नियमों के नियमों से खेलने के लिए स्वयं को जानें, और आपको पुरस्कृत किया जाएगा। संबंधित पोस्ट्सट्रेड: 20 अनुशासन के साथ विदेशी मुद्रा व्यापार के नियम वास्तव में मेरे प्रिय वास्तव में, मैं स्पष्ट रूप से सोचता हूं कि इस कारोबार में अनुशासन बहुत महत्वपूर्ण है और बाजार वास्तव में आपको अनुशासित करने के लिए भुगतान करता है। आपको सीखना चाहिए कि कैसे अपने व्यापार में 100 को अनुशासित किया जाए और अपनी भावनाओं को विशेष रूप से नुकसान पहुंचाने के लिए निर्देशित न करें क्योंकि यह बात बहुत सारे व्यापारियों के लिए आम कारण है और अनुशासन को बर्बाद करने का समय है। भाई आप ने शुरुआती की गाइड लाइन के रूप में मुख्य बफहम रुकें बल्ज हैं, हम मुख्य नियमों का पालन करते हैं, मुख्य रूप से हनुमान घाटि पक्की के लिए मुख्य हमाड़ी घाटती हैं। आमतौर पर, विदेशी मुद्रा व्यापार में मेरे प्यारे, मैं वास्तव में मानता हूं कि इस तरह के नियमों का पालन करके सहयोगी द्वारा उसका बहुत अच्छा दृष्टिकोण हम एक सफल व्यापारी बन सकते हैं। जब हम ऐसे नियमों से बचते हैं तो हमें अपने व्यापार में नुकसान का सामना करना पड़ता है। ---------- पोस्ट 12-26-2018 को 02:32 बजे जोड़ा गया ---------- पिछला पोस्ट 12-25-2018 को 06:25 अपराह्न ----- ----- हाँ, भाई, बिल्कुल मेरे लिए, मैं व्यक्तिगत रूप से मानता हूं कि किसी भी व्यापारी को सरल नियमों के साथ व्यापार करने की जरूरत है और बड़े लॉट साइज के साथ व्यापार नहीं करना चाहिए जो जोखिमों पर खातों को डाल सकता है। यदि वे सामान्य के साथ व्यापार करते हैं तो वे जोखिम के बिना कमा सकते हैं अंतिम 12-26-2018 को 06:29 बजे तक संपादित किया गया। मुझे लगता है कि लालची, जो इस विशेष के बावजूद, निषिद्ध रहती रहती है .. क्योंकि जब भी कोई व्यक्ति अतिक्रमण करने वाला जी लालची की पेशकश करता है तो वह या वास्तविक व्यक्ति वास्तविक समय को समझ सकता है, वास्तविक बाजार से बाहर निकलना चाहिए, Hes अच्छी तरह से संबंधित है उनके सिस्टम पर वास्तव में लाभ और लाभ है ... तो लालची को रोकने वरिष्ठ सदस्य शामिल दिनांक मार्च 2018 स्थान अर्जेंटीना डाक 3,874 पकड़े गए पोकेमन्स 14 (अधिक विवरण) संचित बोनस 864.9 अमरीकी डालर धन्यवाद 20 शुक्रिया 6 समय में 6 बार एक अनुशासित व्यापार करने के लिए एक अच्छा शिक्षण हमारे नियमों को दिन-प्रतिदिन निरंतर परिवर्तन किए बिना निष्पादित करना है। निवेशक को किसी भी समय अपनी रणनीति में बदलाव नहीं करना चाहिए। अनुशासन निवेशक के लिए एक महान विशेषता है एक लाभकारी व्यापार करने के लिए निवेशक अपनी योजनाओं के साथ कठोर होना चाहिए। प्रिय फ्रेडेन दोस्तों फॉरेक्स ट्रेडिंग मुख्य आम आदमी के नियम मुख्य रूप से मुख्य रूप से कमाई कर रहे हैं मुख्य आचिंग कमाई है, जो कि अस्तित्व में है, कूच करते हैं, बिरंगे, हकीकत में, अनी अनी कहेन, हस्सल केर स्काती हियान कफर एप को इश्मैन काफी बचत हो, अक्साती हिया और फैएडा अलैया केस्टी हियान यू कहानी पर व्यापार करने पर विशेष रूप से प्रदर्शन न करें, यदि आप इसके परिणामस्वरूप पतला चपेटी को दबाएं तो यू प्राइम को बहुत ही तेज रूप से कमजोर कर सकते हैं, खासकर अगर लगभग सभी यू एगैप ट्रेडों प्रतिकूल हो जाएंगे। एक शब्द में श्रेणी एक, सुनिश्चित करें कि आप वर्तमान में उद्घाटन के अतिरिक्त एक सबसे पुराना खुला उत्पाद पेश करते हैं। मैं धर्मी प्रश्न पूछ रहा हूँ, नीचे दिए गए वास्तविक नियंत्रणों को देख सकता हूं, मैं बहुत सारे पैसे को रिहा करने के लिए वास्तविक नियमों को जारी नहीं रखूंगा, और खुद के लिए नीचे दिए गए सही तरीके से मुझे एक अच्छा अनिवार्य डिक्री पसंद है, और यह कोई व्यक्ति व्यापार नहीं है, इसलिए मैंने पहले से वास्तविक काम को खो दिया है आपने अपने नियमों को बहुत अच्छी तरह से रेखांकित किया है क्योंकि नई बाई विदेशी मुद्रा पर अनुशासन के बारे में ज्ञान प्राप्त कर सकती है। क्योंकि अनुशासन वास्तव में बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि ज्ञान, और लगभग लगभग अधिकांश निवेशकों के लिए आदर्श होने का अंत नहीं हो सकता है कुछ हद तक लाभ उठाने का कुछ हद तक आप के लिए काम कर सकते हैं क्योंकि अच्छी तरह से आप के संबंध में और यू को अंतरराष्ट्रीय व्यापार व्यापार से संबंधित सभी जोखिमों से अवगत होना चाहिए। इन प्रकार के नियमों को अच्छे संतुलन बनाए रखने के संबंध में एक कर्किंग पुस्तिका विदेशी मुद्रा के वास्तविक पहलुओं पर एक व्यापारी जो इस प्रकार के नियमों का सख्ती से पालन करता है, वास्तव में वास्तविक अभ्यास पर छोरों के सभी छोरों को छोड़ देता है। हालांकि नियमों का उल्लेख करने से उच्चतर सभी का उल्लेख करने के लिए यह नई जमानत ले सकता है विदेशी मुद्रा मंच भारत - परिचय अंतरराष्ट्रीय विदेशी मुद्रा बाजार मुद्रा की दर में उतार-चढ़ाव से उच्च उपज और उच्च जोखिम लाभ लेने के अवसर प्रदान करता है। एक व्यापारी की सफलता कई कारकों पर निर्भर करती है, उनमें से एक एक व्यापार मंच है जो ब्रोकर बाजार पर काम करने के लिए ऑफर करता है। आज ज्यादातर विदेशी मुद्रा ब्रोकरेज कंपनियां और उनके ग्राहक मेटाट्रेडर 4 1080 मेटाट्रेडर 5 टर्मिनल पसंद करते हैं। यदि आप मेटाट्रेडर प्लेटफार्मों के लिए भी जाते हैं, तो निश्चित करें कि 8722 एमटीटीए विदेशी मुद्रा फोरम आपके लिए डिज़ाइन किया गया है। विदेशी मुद्रा मंच भारत 9472 व्यापार चर्चा हमारे मंच पर आप प्रासंगिक विदेशी मुद्रा पूर्वानुमान पाएंगे और मुद्रा बाजार, पेशेवर व्यापारियों और जो विदेशी मुद्रा के लिए नए हैं, के विशेषज्ञों द्वारा आयोजित चर्चाओं में शामिल होने का मौका मिलेगा। ये चर्चा आपके सभी सवालों के जवाब लाएगी। इसके अलावा, आप अपनी राय व्यक्त करने, उपयोगी जानकारी प्राप्त करने में मदद के लिए पूछ सकते हैं या इसके विपरीत, किसी को हाथ में मदद दे सकते हैं प्रत्येक व्यक्ति जो कुछ नया सीखने के लिए तैयार है और जो ज्ञान प्राप्त किया गया है, उसका स्वागत है विदेशी मुद्रा फोरम भारत 8722 दलालों और व्यापारियों के बारे में सोचना (दलालों के बारे में)। मंच में व्यापारियों के विचारों के आधार पर ब्रोकरेज सेवाएं प्रदान करने वाली कंपनियां रेटिंग करती हैं। आप इंप्रेशन को एक निश्चित विदेशी मुद्रा दलाल को आपके पास छोड़ सकते हैं, अपनी सेवाओं की गुणवत्ता का आकलन कर सकते हैं और ब्रोकरेज कंपनी के साथ काम करने के अपने सकारात्मक या नकारात्मक अनुभव के बारे में भी बता सकते हैं। आपकी टिप्पणियों से अन्य व्यापारियों की गलतियों से बचने और एक विश्वसनीय दलाल का चयन करने में मदद मिलेगी, ताकि वे सहयोग कर सकें। फॉरेक्स फॉरेक्स भारत में यादृच्छिक सामाजिकता हमारा मंच काम से कुछ आराम करने और मिश्रितोत्सव पर दोस्तों के साथ संवाद करने का एक अच्छा तरीका है। यह उपाख्यानों, चुटकुले, गालियां, प्रतियोगिताएं, खेल समाचारों की चर्चा, वास्तविक जीवन की कहानियों और ऑफ-विषय फैलाया जाता है। हालांकि, चूंकि व्यापार एक पेशे के बजाय जीवन शैली है, व्यापार संबंधी विषयों पर भी चर्चा हो सकती है। विदेशी मुद्रा मंच पर सामाजिककरण के लिए बोनस भारत यह विदेशी मुद्रा फोरम व्यापारियों द्वारा व्यापारियों के लिए बनाया गया है और लाभ बनाने के लिए नहीं है। इसके बावजूद, एमटी 5 में पोस्टर्स के फॉरेक्स बोनस कमाने के लिए लेखकों को सक्षम किया जाता है जो फ़ोरम प्रायोजकों में से किसी एक के खाते में व्यापार में नियोजित किया जा सकता है। ये धन प्रस्तुत सभी व्यावसायिक विदेशी मुद्रा व्यापारियों को हमारे मंच पर खर्च किए जाने के लिए कृतज्ञता के प्रतीक हैं। हर बार जीएमटी 5.5 हैं। अब समय 01:59 अपराह्न है। VBulletintrade संस्करण 4.0.8 कॉपीराइट प्रतिलिपि द्वारा 2017 vBulletin समाधान, इंक। सभी अधिकार सुरक्षित .5 विदेशी मुद्रा व्यापार अनुशासन के नियम वेबसाइट Cho सीसी बीएन तिवारी आरटी vui की सीसी बीएन gh थम वेबसाइट सीए तिवारी में आपका स्वागत है। इंटर मार्केट विश्लेषण ब्लॉग एल एमटी वेबसाइट चिया एस कुन थ्क, किन्ह एनजीएम वी एनएचएनजी एनएनजीटीएनएनजी टोंग एफएन टीसीई वी जीआईओ डीएच थीओ एफएनजीपीएचपी पीएचएन टीसीएचएलएनएचएच टीआरएनएन। सीसी बीएन हाई ट्रू सीपी वेबसाइट एचएनजी एनजीएचएच एनसीएच सीसीसीसी बीएन जीआईओ डीसीएचएनएनएच सीएनजी इंटर मार्क एनालिसीस थ ट्रेंग टीआईएन सीएनएन सीएनबीएन सी सीयूएनएनएनएचएनबीएन बीएचएनएनएनएनएचएनएनएच, एल बीएनएनटीएनटीएनएनएच एचएनएनटीओएनएनटी: बॉन्ड मार्केट (वें ट्रेंग त्रिफ्यू ), कमोडिटी मार्केट (वें ट्रांग एचएनजी हे), मुद्रा बाजार (वें ट्रेंग ट्रो आई टिन टी - एनजीई हाय) वी शेयर बाजार (वें ट्रेंग वीएन, सी एफआईयू)। एमसी टीएनजी क्यूट, सी वेंई एचएनएचएन टीच लिन थु ट्रेंग (इंटर-मार्केट विश्लेषण - आईए) एल vic phn tch, टिन ऑन दीन बिन टेंग लाइ सी एम टी वें टीएनजी एमएन एचएनजी दा ट्रॅन एनएचएनजी एनएनएन एनजी सीए वें ट्रेंग एमएन एचएनजी एचएचएच। FANPAGE FACEBOOK

No comments:

Post a Comment